. VLEs Enumerators

VLEs Enumerators

प्रिय VLEs, हम VLE के पंजीकरण के लिए आर्थिक जनगणना 2019 पंजीकरण पोर्टल में कुछ बदलाव कर रहे हैं। Enumerators और पर्यवेक्षकों। प्रमुख बिंदु इस प्रकार हैं: -

1. जो लोग पहले ही पंजीकरण करा चुके हैं, वे VLE, ​​Enumerators और पर्यवेक्षकों के पंजीकरण विवरण को संपादित कर सकते हैं।
निम्नलिखित सेगमेंट में बदलाव होने हैं: -

1. वीएलई जिन्होंने पहले डेमो को खुद डेमो करने के लिए डेमो ऑउटफिट नहीं किया है।
2. केवल वीएलई पर्यवेक्षक हो सकता है। तो कोई भी वीएलई जिसने खुद को पर्यवेक्षक के रूप में पंजीकृत नहीं किया है, को खुद को पर्यवेक्षक के रूप में पंजीकृत करना चाहिए
3. वीएलई जिन्होंने खुद को एन्यूमरेटर के रूप में पंजीकृत किया है, को पर्यवेक्षकों को अपनी प्रोफ़ाइल संपादित करनी होगी
4. वीएलई जिन्होंने अन्य लोगों को पर्यवेक्षक के रूप में पंजीकृत किया है, उन लोगों को उन लोगों को भर्ती करने या हटाने के लिए बदलना होगा।
5. वीएलई जिन्होंने खुद को अन्य जिलों या राज्यों में पंजीकृत किया है, उन्हें इसे केवल अपने राज्य और जिले में बदलना होगा। अपने वास्तविक जिले और पंजीकृत जिले में किसी भी बेमेल को सीएससी एसपीवी द्वारा हटा दिया जाएगा।
6. VLE को एन्यूमरेटर और सुपरवाइज़र का वास्तविक मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा। कोई भी डुप्लीकेट मोबाइल नंबर नहीं होना चाहिए। सभी डुप्लिकेट को काम करने के लिए अक्षम कर दिया जाएगा। मोबाइल नंबर OTP द्वारा सत्यापित किए जा रहे हैं।
7. ग्रामीण क्षेत्रों में वीएलई 10 एनुमरेटर तक पंजीकरण कर सकता है और शहरी में वीएलई 50 एन्यूमरेटर्स रजिस्टर कर सकता है।
8. एन्यूमरेटर के लिए न्यूनतम योग्यता दसवीं है
9. सभी नए पंजीकरण के लिए, (सामान्य) ओटीपी पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा
10. सुनिश्चित करें कि प्रगणक और पर्यवेक्षक के लिए अपलोड की गई तस्वीरें सही हैं। यदि VLE ने गलतियाँ की हैं तो वे अब इसे संपादित कर सकते हैं। तस्वीरों के किसी भी दुर्भावनापूर्ण / डुप्लिकेट अपलोड से ईसीआई संचालन के लिए सीएससी वीएलई पंजीकरण को हटा दिया जाएगा।
11. संपादन के लिए यह विंडो केवल एक सप्ताह के 5 दिनों (19 मार्च 2019) के लिए खुली है। इसलिए कृपया जल्द से जल्द संस्करण और अप-डेट्स को पूरा करें।
12. वीएलई को एसएमएस भेजे जा रहे हैं। सभी पंजीकृत वीएलई और प्रगणकों और पर्यवेक्षकों से जल्द से जल्द अपडेट करने का अनुरोध किया जाता है।

Post a Comment

0 Comments